उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में एक हजार से भी कम हुए कोरोना वायरस के मामले, 81 लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 81 और मरीजों की मौत हो गई तथा महामारी के 727 नए मामले सामने आए। सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 81 मरीजों की मौत के बाद अब तक कोरोना संक्रमण से 21,333 लोगों की मौत हो चुकी है।

अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 727 नए मामले सामने आए हैं और इसी अवधि में 2,860 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए। राज्य में अब तक 16,62,069 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इस समय राज्य में महामारी के 15,681 मरीजों का पृथक-वास, सरकारी तथा निजी अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि पिछले सवा महीने से रोजाना उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आ रही और संक्रमण की दर घट रही है। इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत 97.80 प्रतिशत हो गया है। उन्‍होंने बताया कि राज्य में अब तक कोविड रोधी टीके की दो करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं और आज से सभी जिलों में ‘महिला स्पेशल’ कोरोना टीकाकरण बूथ शुरू किए गए हैं। 14 जून से आम जनता के सर्वाधिक सीधे संपर्क में आने वाले कामगारों जैसे कि रिक्शा, ई-रिक्शा, तिपहिया चालक, दूध विक्रेता, ठेला एवं खोमचे वाले दुकानदारों आदि के कोरोना टीकाकरण का विशेष प्रबंध किया जाएगा।

बुलेटिन के अनुसार राज्य के दो जिलों-कानपुर देहात और कौशांबी में पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज नहीं मिला जबकि 45 जिलों में एक अंक में मामले सामने आए हैं। सबसे खास बात यह है कि प्रदेश के किसी भी जिले में 100 या इससे अधिक मामले नहीं आए हैं। पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 53, कानपुर नगर में 38, गौतम बुद्ध नगर और लखीमपुर खीरी में 34-34 और मेरठ में 31 मामले सामने आए हैं और इसी अवधि में कानपुर नगर में सर्वाधिक 24 लोगों की मौत हुई है, जबकि गोरखपुर में नौ, बरेली में सात और मेरठ में चार लोगों की मौत हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper