उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने भयंकर तबाही मचा रखी है, लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने भयंकर तबाही मचा रखी है. यूपी में लगातार हो रही बारिश से जान माल का काफी नुकसान भी देखने को मिला है. कई जगहों पर लोगों के मौत की खबरें भी सामने आई हैं.

लखनऊ में नौ लोगों की मौत

लखनऊ के दिलकुशा इलाके में भारी बारिश के कारण एक आर्मी एन्क्लेव की चारदीवारी गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत की सूचना सामने आई है. लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने बताया कि कुछ मजदूर दिलकुशा इलाके में आर्मी एन्क्लेव के पास झोपड़ियों में रह रहे थे.

उन्होंने बताया कि रात भर भारी बारिश के कारण आर्मी एन्क्लेव की चारदीवारी ढह गई, हम घटनास्थल पर देर रात तीन बजे पहुंचे. नौ लोगों के शव मलबे से निकाले गए हैं. एक व्यक्ति को बचा लिया गया. मलबे से जीवित निकाले गए व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

लखनऊ में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना का प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश भी दिए. इसके साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता देने का भी ऐलान किया.

यूपी में बारिश ने मचाया हाहाकार

लखनऊ के अलावा राजधानी सटे उन्नाव में भी बारिश की वजह से लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. उन्नाव में देर रात बारिश के कारण एक घर की छत गिरने तीन लोगों की मृत्यु हो गई और एक घायल है. घायल महिला की पहचान 20 साल, 4 साल और 6 साल के तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है. तीनों बच्चों की हादसे में मृत्यु हो गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper