उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 3578 नए केस, 31 ने दम तोडा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus Latest News in Uttar Pradesh) के मामलों में भी रेकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3 हजार 578 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 31 लोगों ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के चलते दम तोड़ दिया। अब प्रदेश में कोरोना के ऐक्टिव मामलों (Corona Active Cases) की संख्या 26 हजार 204 पहुंच चुकी है। अबतक प्रदेश में इस महामारी की वजह से 1 हजार 456 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई है।

प्रदेश में रविवार को कोरोना के 1 लाख 06 हजार 962 सैंपल्स की जांच की गई थी। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अबतक किसी भी प्रदेश में एक दिन में इतने टेस्ट नहीं किए गए हैं।

“हर जिला चिकित्सालय में रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था हो। साथ ही ट्रूनेट मशीन के माध्यम से प्रतिदिन 2,500 से अधिक टेस्ट किए जाएं।”-योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड-19 जांच क्षमता में लगातार वृद्धि करने की हिदायत देते हुए सोमवार को हर जिला अस्पताल में रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था करने के आदेश भी दिए। मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि 25 लाख तक की जनसंख्या वाले जिलों में प्रतिदिन एक हजार से अधिक तथा 25 लाख से अधिक आबादी वाले जिलों में 1,500 से अधिक जांच एंटीजन के माध्यम से की जाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper