उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 369 नए कोरोना संक्रमित, संख्या बढ़कर हुई 8729

लखनऊ. राज्य में 24 घंटे में 369 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। अब कुल संख्या 8729 हो गई है। मंगलवार को 369 नए मामलेे मिले। यह एक दिन में संक्रमितों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही यह चौथा मौका है जब प्रदेश में 24 घंटे में 300 से ज्यादा मरीज मिले। 31 मई को 378 केस सामने आए थे। 21 मई को 341 और 19 मई को 323 संक्रमित मिले थे।

2404 प्रवासी संक्रमित

24 घंटे में राज्य में 9718 सैंपलकी जांच की गई, इनमें से 9349 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। अब कुल मरीजोंकी संख्या 8729 पहुंच गई है। इनमें 2404 प्रवासी कामगार शामिल हैं। वहीं, मंगलवार को प्रदेश में 7 और मरीजों की मौत हुई। इनमें आगरा, गौतमबुद्धनगर में 1-1, कानपुर में 2 और गाजियाबाद में 3 संक्रमितों की जान गई। अब तक प्रदेश में 234 की मौत हो चुकी है। 146 मरीज और स्वस्थ हो गए हैं। अब तक 5176 (59.2 प्रतिशत) मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में 3,319 एक्टिव केस हैं।

सबसे ज्यादा नोएडा में संक्रमित मिले

मंगलवार को गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 26, गाजियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर में 14-14, बस्ती में 13-13, फिरोजाबाद, कन्नौज, बिजनौर में 12-12,गोरखपुर, संतकबीरनगर में 11, कानपुर में 10-10, हरदोई, आगरा, बुलंदशहर में 9-9, अलीगढ़, प्रयागराज में 8-8, अमरोहा, देवरिया में 7-7, मथुरा, औरैया में 6-6, रामपुर, बरेली, मऊ में 5-5, मुरादाबाद, सिद्धार्थनगर, मैनपुरी, शाहजहांपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, इटावा में 4-4, संभल, कुशीनगर, वाराणसी, आजमगढ़, उन्नाव में 3-3, महाराजगंज, लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, चंदौली, बागपत में 2-2, हापुड़, पीलीभीत, फर्रूखाबाद, सहारनपुर, शामली, प्रतापगढ़, गाजीपुर में 1-1 मरीज मिला।

लखनऊ में आज से ऑटो चलेंगे

लखनऊ में ऑटो और अन्य सवारी वाहन चलेंंगे। नई गाइडलाइन के तहत इन सभी वाहनों का संचालन शहर के अलग-अलग रूट पर होगा। बिना मास्क के यात्री इन वाहन में नहीं बैठेंगे। गाड़ियों में सैनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा। चालक यात्री के हाथ को सैनिटाइज करने के बाद ही यात्री को वाहन में बैठा पाएगा।

मेरठ: मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक 42 साल की महिला की मौत हो गई। महिला को गंभीर हालत में सोमवार शाम को भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देर रात जारी बुलेटिन में 14 नए मरीज सामने आए, इनमें से 6 मेडिकल की इमरजेंसी में भर्ती थे। इसी इमरजेंसी का सोमवार को कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भी निरीक्षण किया था।

आगरा: जिला प्रशासन ने आज से बाजार खोल दिया है। इसका असर रोड पर भी देखने को मिला। लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लॉकडाउन में छूट के बाद अचानक ट्रैफिक बढ़ गया है। जिसके कारण बुधवार सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लग गया। लोगों को आवागमन में काफी मुश्किल हुई।

नोएडा: शहर में कोविड-19 के 26 संक्रमित मरीज मिले। संक्रमितों का आंकड़ा 496 पहुंच गया। इनमें से 346 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 142 एक्टिव केस हैं।वहीं, मंगलवार को एक और मरीज की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 8 हो गई। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील है। लोगों के पास और पहचान पत्र की जांच के बाद ही आने-जाने की अनुमति मिल रही है।

वाराणसी: शहर में पान दरीबा में 2 महीने के बाद सुपारी का कारोबार फिर शुरू हो गया। विक्रेताओं का कहना है कि हमें बहुत नुकसान हुआ, क्योंकि हम कच्चे माल का सौदा करते हैं, हमें बड़ी मात्रा में पत्तियां फेंकनी पड़ीं। अब जब बाजार फिर से खुल गया है, तो लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद समेत 9 लोगों को जमानत मिल गई है। 21 अप्रैल को जिले में थाना शाहगंज से 7 विदेशियों समेत 18 जमातियों को जेल भेजा गया था।

इटावा: सैफई आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी के चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में तैनात स्टेनोग्राफर कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्टेनोग्राफर इटावा से सैफई हर दिन अप डाउन करता था। 2 दिन पहले उसको बुखार की शिकायत हुई। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

हरदोई: जिले में गैर प्रांत से आई 5 माह की बच्ची समेत 8 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें जीआरपी का एक सिपाही भी पॉजिटिव है। 2 दिन पहले ही सिपाही बाइक से 2 साथियों के साथ घर आया था। संडीला में 49 प्रवासियों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमसी भेजे गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper