उद्यमियों की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए: डीएम बरेली

बरेली। ज़िलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि जनपद के उद्यमियों को शासन से अनुमन्य सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में विलम्ब नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।

ज़िलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में ज़िला उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री रोहित सिंह सजवाण, मुख्य विकास अधिकारी श्री चंद्र मोहन गर्ग, संयुक्त निदेशक उद्योग श्री ऋषि रंजन गोयल अन्य सम्बंधित अधिकारी तथा सम्बंधित उद्यमी आदि उपस्थित रहे। बैठक में ज़िलाधिकारी ने उद्यमियों से पूछा कि उन्हें मुख्य रूप से क्या क्या दिक़्क़तें आती हैं।

अधिकांश उद्यमियों ने कहा कि बिजली, सड़क और नाले की समस्याएं ही मुख्य समस्याएं हैं। ज़िलाधिकारी ने नगर निगम, लोक कल्याण विभाग तथा ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देश दिए कि उनके विभागों से सम्बंधित जो भी समस्याएं हैं, उनका निस्तारण करने में विलम्ब न किया जाए।ज़िलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए और कहा कि अगली बैठक में बताया जाए कि प्रगति कितनी हुई है।

बैठक में ज़िलाधिकारी को बताया गया कि परसाखेड़ा की सड़कों के चौड़ीकरण तथा औद्योगिक क्षेत्र में जल भराव की समस्या का समाधान शीघ्र हो जाएगा। वहां रोड नंबर 7, 14, 15, 26 व 28 का कार्य पूर्ण हो चुका है और शीघ्र ही 12, 13 का भी कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। सीबीगंज में नाले की सफ़ाई का कार्य आरम्भ कर दिया गया है। भोजीपुरी में औद्योगिक आस्थान के आगे नाले के निर्माण आदि के सम्बंध में ज़िलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मौके पर निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

जहानाबाद रिछा रोड के निर्माण तथा इसके दोनो ओर इंटरलॉकिंग के कार्य के साथ साथ रिछा में विद्युत उप केंद्र को अपग्रेड करने से सम्बंधित विषयों पर ज़िलाधिकारी ने संयुक्त निदेशक, उद्योग से कहा कि इन सभी कार्यों की प्रगति विवरण सहित प्रस्तुत करें और सम्बंधित अधिकारी के साथ अलग अलग बैठक कर अपने स्तर से अग्रिम कार्रवाई कर उन्हें अवगत कराया जाए।

बरेली से एसी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper