उन्नाव रेपकांड: पीड़िता के पिता की मौत के मामले की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, एसओ निलंबित

उन्नाव: उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की मौत के मामले में सोमवार को थानाध्यक्ष पर गाज गिरी है। पुलिस अधीक्षक पुष्पाजंलि ने एसओ अशोक सिंह को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा, पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तारी भी की है। वहीं, डीएम ने इस प्रकरण की जांच मजिस्ट्रेट को सौंप दी है।

उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया है कि जून,2017 में उन्होंने बंधक बनाकर उसके साथ कई बार रेप किया। इतना हीं नहीं पीड़िता ने जब थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ तहरीर दी, तो पुलिस ने उसकी फरियाद नहीं सुनी गई। बाद में जब उसने कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया तो वहां भी न्याय नहीं मिला।

आरोप है कि कुलदीप सिंह ने मामले को दबाने के लिए पीड़ित के पिता से चार अप्रैल को मारपीट की। इसके बाद माखी थानाध्यक्ष अशोक सिंह ने आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर पिता को जेल भेज दिया। वहीं, रविवार की देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। रेप पीड़िता ने बताया कि विधायक के हनक के चलते पुलिस ने पिता को मारपीटा, जिससे उनकी मौत हो गयी।

मामला तूल पकड़ने पर एसपी ने लापरवाही पर थानाध्यक्ष को सस्पेंड करते हुए चार लोगों की गिरफ्तारी करायी है। उन्होंने बताया कि प्रकरण को गंभीरता से लेकर मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उस पर विधिक कार्रवाई की जायेगी। साथ ही डीएम ने इस प्रकरण के जांच के लिए मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper