उन्नाव रेप पीड़िता केस: कल सुनाई जाएगी आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या के केस में गुरुवार को सजा पर बहस हुई. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट कल यानी शुक्रवार सुबह 10 बजे सजा का ऐलान करेगी. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निष्कासित पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत सात को दोषी ठहराया था.

सजा पर बहस के दौरान दोषी कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि मुझे फंसाया गया. अधिकारियों को मैंने फोन मिलाया और कहा कि जांच करे. मुझे इस घटना के बारे में जानकारी ही नहीं थी. इस पर जज ने कहा कि आपको ऐसे कामों से पहले सोचना चाहिए कि इसके बाद आपके परिवार का क्या होगा. घटना के बाद आप अधिकारियों से बात कर रहे थे. दबाव बना रहे थे. सजा के ऐलान से पहले दोषी कुलदीप सेंगर की बेटियां कोर्ट में मौजूद हैं और दोनों रो रही है.

वहीं, दोषी इंस्पेक्टर ने कहा कि मेरी पहली पोस्टिंग थी. समय से सबको मेडिकल के लिए भेजा. मैंने अपनी ड्यूटी निभाई. इसके बाद वह जज के सामने रोने लगा और कहा कि मेरा कैरेक्टर रोल देखा जाए. मेरे दो बच्चे हैं. उनका रो-रो कर बुरा हाल है. मेरे पास मकान नहीं है.

कुलदीप सेंगर समेत 7 लोग दोषी करार

इससे पहले तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया था. फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा था कि आपका आशय नहीं था, लेकिन जिस तरीके से वो मारा गया, वो ब्रूटल था. आपको दोषी करार दिया जाता है.

कोर्ट ने चार आरोपियों को किया बरी

इस मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुल 11 आरोपी थे. इनमें से 4 बरी किए गए है. बाकी 7 को कोर्ट ने पीड़िता के पिता की कस्टडी में हुई मौत का दोषी माना है. आज सजा पर बहस की गई. सजा का ऐलान कल यानी शुक्रवार को सुबह 10 बजे किया जाएगा.

जानिए कौन दोषी, कौन बरी

1- कुलदीप सेंगर — दोषी

2- कामता प्रसाद, सब इंस्पेक्टर — दोषी

3- अशोक सिंह भदौरिया, SHO — दोषी

4- शैलेंद्र सिंह उर्फ टिंकू सिंह — बरी

5- विनीत मिश्रा उर्फ विनय मिश्रा — दोषी

6- बीरेंद्र सिंह उर्फ बउवा सिंह — दोषी

7- राम शरण सिंह उर्फ सोनू सिंह — बरी

8- शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन सिंह — दोषी

9- अमीर खान, कॉन्स्टेबल — बरी

10- जयदीप सिंह उर्फ अतुल सिंह — दोषी

11- शरदवीर सिंह — बरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper