उपन्यास ‘हमख्वाब’ का 26 को लोकार्पण करेंगे पं.बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर मध्य रेलवे, इलाहाबाद मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक पद पर कार्यरत अमन वर्मा द्वारा लिखित उपन्यास ‘हमख्वाबÓ का लोकार्पण 26 सितम्बर को केशरीनाथ त्रिपाठी, राज्यपाल पश्चिम बंगाल सायं पांच बजे उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में करेंगे।

अमन वर्मा ने मंगलवार को बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गिरिधर मालवीय, सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय, इलाहाबाद करेंगे तथा इस मौके पर प्रसिद्ध कवि एवं आलोचक बद्री नारायण तथा शहर के अन्य विद्वतजन उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि यह एक सामाजिक उपन्यास है जिसकी रचना दृष्टि एक नवयुवती की दास्तान के रूप में जीवन संदेश है कि वह तमाम झंझावातों के बावजूद परिस्थिति तथा समाज की विडंबनाओं के समक्ष डटकर खड़ी रहती है तथा अपने हमख्वाब (जीवनसाथी) का ख्वाब पूरी तन्मयता लगन से पूरा करती है।

वर्मा 2011 बैच के आई.आर.टी.एस अफसर हैं तथा वर्तमान में उत्तर मध्य रेलवे, इलाहाबाद मंडल में मंडल वाणिज्य प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। इसके अतिरिक्त अमन वर्मा को मण्डल रेल प्रबंधक के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी का भी कार्यभार मिला हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper