उप्र : छात्रसंघ चुनाव पर रोक की खबर को कुलपतियों ने बताया अफवाह

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाए जाने की खबरों को कुलपतियों ने सिरे से नकार दिया है। उनका कहना है कि अखबारों और सोशल मीडिया पर चल रहीं ये खबरें तथ्यहीन और निराधार हैं। प्रदेश सरकार की तरफ से छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाने को लेकर कोई मौखिक या लिखित निर्देश जारी नहीं हुआ है।

इस संबंध में गुरुवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी के कुलपति प्रो. टीएन सिंह, जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय, बलिया के कुलपति प्रो. योगेन्द्र सिंह, राममनोहर अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित व लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने कहा पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ‘छात्रसंघ चुनाव न कराया जाए’ ऐसा कोई लिखित या मौखिक निर्देश शासन स्तर से नहीं मिला है। यह महज एक अफवाह है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अवध प्रांत संगठन मंत्री घनश्याम शाही ने कहा परिषद छात्रसंघ चुनाव के समर्थन में है। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव होंगे। जहां पर चुनाव रोके गये हैं, वहां बहाल करने के लिये परिषद संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनाव को लेकर परिषद की तैयार पूरी हो चुकी है।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। जिसमें इस साल छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाए जाने के सामाचार से छात्रों में आक्रोश है। इसमें योगी सरकार ने सभी राज्य विश्वविद्यालयों को छात्रसंघ चुनाव न कराने का माखिक निर्देश दिया है, का जिक्र है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper