उप्र में कोहरे से रेल एवं सड़क यातायात प्रभावित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। इससे सड़क व रेल यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, जनवरी के पहले सप्ताह से कोहरा का असर और बढ़ने की संभावना है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, जनवरी के पहले सप्ताह तक कोहरे का असर और बढ़ेगा तथा तापमान पांच डिग्री सेल्सियस के नीचे गिरने के आसार हैं। हालांकि जनवरी के पहले सप्ताह में हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वांचल और पश्चिमी उप्र के ग्रामीण इलाकों में कोहरे की वजह से दृश्यता 50 मीटर तक ही दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इसे भी पढ़िए: पुरुष भी कास्टिंग काउच का शिकार होते हैं : प्रियंका

लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री, कानपुर का 6.5 डिग्री, वाराणसी का 7.2 डिग्री, इलाहाबाद का 7 डिग्री और झांसी का 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कोहरे की वजह से रेल एवं सड़क सेवाओं पर इसका असर पड़ा है। चारबाग रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जाने वाली कई रेलगाड़ियां अपने नियत समय से कई घंटे की देरी से चल रही हैं। कोहरे की वजह से कई रेलगाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper