उप्र में सुबह धूप खिली, ठंड से मिली लोगों को राहत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के अन्य जिलों में मंगलवार सुबह से ही धूप खिली हुई है, जिससे तापमान में मामूली इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि राज्य के ग्रामीण इलाकों में इस सप्ताह के अंत तक कोहरे का असर बना रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में धूप खिलेगी और तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा होने की उम्मीद है। हालांकि अब बारिश होने की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह से मौसम पूरी तरह से साफ होने की उम्मीद है। पूर्वांचल और बुंदेलखंड के ग्रामीण इलाकों में कोहरे का असर रहा और शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण इलाकों में अभी तापमान में ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिल रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री, कानपुर का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस, बनारस का 12 डिग्री, इलाहाबाद का 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper