उप्र: होली के हुड़दंग में 41 की मौत, दो हजार से अधिक घायल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होली के हुड़दंग में 41 लोगों की मौत हो गयी तथा सैकड़ों घायल हो गये। राजधानी लखनऊ में ही नौ लोगों के मरने और दो हजार से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। जिससे देर रात ट्रामा सेंटर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। होली के दिन स्टंटबाजी में बांदा के तिंदवारी में एक जीप से टकराकर मोटरसाइकिल सवार उमेश चंद्र (34) की मृत्यु हो गई जबकि नगर मजिस्ट्रेट सहित तीन लोग घायल हो गए। सहारनपुर में आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी के भतीजे समेत दो युवकों की मृत्यु हो गई।

मुजफ्फरनगर में तेज रफ्तार वाहन की चपेट से लूकी (45) की मृत्यु हो गई। इसके अलावा तेज रफ्तार मोटरसाइकिल डिवाइडर से टकरा गई जिससे 28 वर्षीय निखिलेश मोहंतो की मृत्यु हो गयी। बाराबंकी में कई घटनाओं में सात की मृत्यु हो गई और आठ घायल हो गये। मथुरा में मोटरसाइकिल सवार तीनों युवकों की नाले में गिरने से मृत्यु हो गयी। एक अन्य सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार युवक की मृत्यु हो गई जबकि दो घायल हो गये। झांसी-खजुराहो मार्ग पर तेज गति कार पलटने से एक युवक की मृत्यु हो गई जबकि चार घायल हो गए।

फिरोजाबाद में एक अज्ञात सहित चार की मृत्यु हो गयी, जबकि 24 से अधिक घायल हो गये। इसके अलावा बदायूं में दो लोगों की हत्या कर दी गयी। मोदीनगर में दो, हापुड़ में तीन, नोएडा व ग्रेटर नोएडा में एक-एक व्यक्ति की हुड़दंड में मौत हो गयी।देवरिया के इकौना विशनपुर बिगही निवासी योगेन्द्र सिंह उर्फ जुगाली (55) व पुत्र राज (24) बलिया होली खेलने जा रहे थे। गांव के ही पास पारस मिश्रा आदि ने रंजिश में हमला कर दिया, जहां उनकी मृत्यु हो गयी। कौशाम्बी में मारपीट में तीन घायल हो गये। सहारनपुर में नमाजी के कपड़े पर रंग पड़ जाने से दो समुदाय भिड़ गये जिसमें छह घायल हो गये।

फिरोजाबाद में होली खेलने को लेकर झड़प में 20 लोग घायल हो गये। बरेली के फतेहगंज पूर्वी थाने के कमनपुर गांव में होली जुलूस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने छतों से ईट-पत्थरों से हमला किया, जिससे दरोगा समेत पुलिसकर्मी व 15 से अधिक घायल हुए। भदोही कोतवाली क्षेत्र में एक युवक पर रंग फेंके जाने पर दो पक्षों में मारपीट के दौरान पांच मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। उन्नाव के बांगरमऊ दरोगा की हेकड़ी से आक्रोशित फाग टोली को धरना पर बैठना पड़ा। रायबरेली के बालापुर में शुरू हुए विवाद में दो परिवार आमने-सामने आ गये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper