उप मुख्यमंत्री ने आयुष यूनानी अस्पताल के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और सम्बंधित कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य समयान्तर्गत पूर्ण किया जाए

बरेली: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कल सर्किट हाउस में नगर निगम की चैन एक्सवेटर मशीन, दो फ्रेंट एंड वैको मशीन (जेसीबी) तथा पॉल फीगर मशीन का फीता काटकर उद्घाटन किया और मशीनों को रवाना किया।

इसके पश्चात मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने आयुष यूनानी अस्पताल के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अस्पताल के प्रांगण में पार्किंग की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आयुष यूनानी अस्पताल की बिल्डिंग का निर्माण कार्य समयान्तर्गत पूर्ण किया जाये। उन्होंने बिल्डिंग के बीम में सरिया बाहर दिखने पर, दीवार में सेटरिंग ठीक न किये जाने, बिल्डिंग के अंदर कई जगह पानी भरा आदि को देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी के एई को निर्देश दिए कि बिल्डिंग निर्माण में प्रयोग किये जाने वाली सामग्री गुणवत्ता पूर्ण होनी चाहिए और दीवारों की सेटरिंग भी सही की जाये। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि आयुष यूनानी अस्पताल के निर्माण कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।

इसके पश्चात मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने अर्बन हाट में स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत बन रहे कॉम्पलेक्स का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओवर सेटरिंग व बीम से सरिया बाहर निकली हुई, सुपर विजिंग ठीक से न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त की।    उन्होंने बिल्डिंग की दीवार में प्रयोग की गई निर्माण सामग्री की जांच करने के लिए अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी को निर्देश दिए कि इसकी शीघ्र जांच कराई जाए और दोषी पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने सम्बंधित कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को शीघ्र समयान्तर्गत पूर्ण किया जाये।

इसके पश्चात मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने 300 बेड अस्पताल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में लगी टाइल्स में गंदगी, दीवारों तथा छत में सीलिंग को देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर अस्पताल में जो भी कमियां हैं उसे पूर्ण कर लिया जाये। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि आज से सभी नागरिकों को अस्पताल में आधारभूत सुविधाएं दिये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा कल से ओपीडी सुचारू रूप से चलाने के लिए कहा।

इसके पश्चात मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने संजय कम्युनिटी हाल स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि तालाब में एक बोर्ड स्थापित किया जाये और उस बोर्ड में तालाब की लम्बाई, चौड़ाई व गहराई अंकित हो, जिससे लोगों को उसकी गहराई से अवगत हो सकें। उन्होंने महापौर से कहा कि तालाब का पानी जो हरा दिख रहा है इसकी सफाई के लिए ऐसा वाटर फील्टर लगवायें, जिससे पानी साफ दिखाई दें। उन्होंने तालाब के सौंदर्यीकरण को देखकर प्रशंसा भी व्यक्त की।

निरीक्षण के समय माननीय महापौर श्री उमेश गौतम, जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, नगर आयुक्त श्रीमती निधि गुप्ता वत्स, बीडीए उपाध्यक्ष श्री जोगिन्दर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश सहित अन्य अधिकारी एवं कार्यदायी संस्थाएं उपस्थित रहे। बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper