उरी में बरामद किए गए पाकिस्तान के बने पिस्तौल और गोला बारूद

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर के मैदान नाला इलाके में LOC के पास से पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बने पिस्तौल और 03 AK56 हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान कश्मीर में किसी न किसी तरह के दखल से बाज नहीं आ रहा। मंगलवार और बुधवार की रात पाकिस्तान द्वारा पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय चौकियों और आगे के गांवों पर मोर्टार दागे जाने के बाद एक वृद्ध महिला की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

पुंछ जिले के पुलिस प्रमुख एसएसपी रमेश कुमार अंगराल ने कहा, “पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था और लगभग 2.35 बजे एक वृद्ध महिला की मौत हो गई और मेंधर के लांजोत क्षेत्र में एक और घायल हो गई। वे पाकिस्तानी मोर्टार आग की चपेट में आ गए थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने बालाकोट और मेंधर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

12 मद्रास बटालियन द्वारा इसका जवाब दिया गया। मृतक की पहचान मोहम्मद आज़म की पत्नी 60 वर्षीय राशम बी के रूप में हुई है और घायल की पहचान मेंढर के लांजोत में मोहम्मद शरीफ की पत्नी 58 वर्षीय हकम बी के रूप में हुई है। हालांकि इस फायरिमग में सेना के किसी भी जवान को कोई चोट नहीं आई। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “लगभग 2 घंटे पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से गोलीबारी करके अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया और फिर बालाकोट और मुंगेर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के साथ गहन गोलाबारी का सहारा लिया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। लगभग 02.45 बजे गोलीबारी बंद कर दी गई। पिछले महीने भारत ने पाकिस्तानी गोलाबारी में पुंछ और राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अपने पांच सैनिकों को खो दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper