ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अनलॉक में कोरोना गाइडलाइंस के पालन की अपील की

मथुरा: ऊर्जा मंत्री ने अपील करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है, बाजार खुल रहे हैं मंदिर खोल रहे हैं. हमें अपने कामों पर भी जाना है, अब हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. अनलॉक की प्रक्रिया में अभी हम लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का भी खास ध्यान रखना है. हम अपने प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हैं, कि अब उन्होंने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगे इसकी कमान भी केंद्र सरकार ने ले ली है.
हमें सतर्क रहना है

वहीं, दीपावली तक हर गरीब के घर में राशन पहुंचे, इसकी चिंता भी हमारे प्रधानमंत्री कर रहे हैं, अब हमें चिंता करनी है कि कोरोना हमारे घर तक ना पहुंचे. कोरोना की पहली लहर में हम लोग बहुत हद तक बचे रहे, परंतु दूसरी लहर में काफी दिक्कतें आईं. हमने बहुत अपने लोगों को खोया है, परंतु अब खोना नहीं चाहते हैं. जो लोग आज हमारे बीच में नहीं हैं, ईश्वर उन्हें अपने चरणों में जगह दें और जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है, भगवान बांके बिहारी उन्हें उस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

लोग बताते हैं कि, 100 साल में भी उन्होंने इस तरह की स्थिति नहीं देखी. हमारी जिम्मेदारी है कि, कोरोना हमारे घर तक ना आए, घर से निकलते समय मुंह पर मास्क लगाकर निकले, अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें, जिससे कि, बीमारी हमारे घर तक ना आए. उन्होंने कहा कि, कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, इस बीमारी से लड़ने का सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन है, जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई है, वह लोग 99% इस कोरोना की लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार हैं और जिन लोगों ने अभी तक वैक्सिन नहीं लगवाई है, उनसे मैं अपील करता हूं कि, वह वैक्सीन लगवा लें. वैक्सीन लगने के बाद जो लोग संक्रमित हुए उन्हें कोई ज्यादा खतरा नहीं हुआ, जितनी बड़ी संख्या में लोगों ने वैक्सीन लगवाई उतनी ही संख्या में लोग वैक्सिन लगवाने से कतरा रहे हैं.

वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि विपक्ष ने भ्रम फैला दिया था, अगर विपक्षी वैज्ञानिकों के ऊपर सवाल खड़े नहीं करता तो आज वैक्सीनेशन का कार्य पूरा हो चुका होता. आज विपक्ष भी महसूस कर रहा है कि अगर कोरोना से बचाव है तो सिर्फ वैक्सीन है एक बड़ा हथियार है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper