एंटीजन किट टेस्ट में पीएसी के 22 जवान कोरोना संक्रमित मिले

वाराणसी: बनारस में कोरोना ने भुल्लनपुर पीएसी की 34वीं वाहिनी में भी दस्तक दे दी है। यहां एंटीजेन किट से हुई जांच में एक साथ 22 जवान संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि अभी इसे पुष्ट नहीं माना जाएगा। सभी लोगों की सोमवार को आरटी पीसीआर जांच होगी। उसकी रिपोर्ट के बाद ही इसे कंफर्म माना जाएगा।

एंटीजेन किट से जांच की रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उनमें नौ पीएसी के जवान, 11 रंगरूट और दो प्रशिक्षक शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एंटीजेन किट में मिले पॉजिटिव मरीजों और उनके संपर्क में आने वालों को क्वारंटीन कर दिया है। 34वीं वाहिनी के कमांडेंट राजीव नारायण मिश्रा और सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि आरटी पीसीआर से जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्ट मान जाएगा।

वाराणसी में रविवार को पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। आठ माह के बच्चे समेत 60 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार की सुबह 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और एक महिला की मौत हुई थी। शाम में एक साथ 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नए मरीजों में लगभग सभी वाराणसी के शहरी इलाके के निवासी हैं।

केवल आठ लोगों की ही कांट्रैक्ट हिस्ट्री मिली है। अन्य 52 लोगों को संक्रमण कैसे हुआ यह भी नहीं पता चल सका है। मरीजों में बीएचयू ट्रामा सेंटर के स्टाफ, निजी बैंक का कर्मचारी शामिल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper