एअर इंडिया में लेडी केबिन क्रू की जॉब, 36 हजार रुपये से ज्यादा सेलरी

Air India ने केबिन क्रू (महिला) के 51 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. 12वीं पास महिला उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. जरूरी हैं ये योग्यता.

Air India Recruitment 2019: एयर इंडिया एक्सप्रेस में नौकरी के लिए महिला उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू (महिला) के 51 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी एकेडमी से ट्रेंड होना जरूरी नहीं है. इसमें उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. सूचना के मुताबिक ट्रेनिंग के समय आपको 10 हजार रुपये प्रति माह दिया जाएगा. फिर ट्रेनिंग पूरी होने के बाद सैलरी 36,630  रुपये प्रति माह हो जाएगी. आवेदन के लिए जनरल ओबीसी को 500 का डिमांड ड्राफ्ट लगाना होगा. वहीं एससी एसटी के लिए ये आवेदन फ्री है.

12वीं पास करें आवेदन

एअर इंडिया केबिन क्रू के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए. एविएशन जॉब के इच्छुक अभ्यर्थी सिर्फ इंटरव्यू के जरिये ये नौकरी पा सकेंगे.

27 साल से ज्यादा न हो उम्र

नियम के मुताबिक उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 01.07.2019 को 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम उम्र सीमा में एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

यहां होगा इंटरव्यू

आवदेकों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट्स लेकर 9 जुलाई, 2019  को इंटरव्यू के लिए पहुंचना होगा. अभ्यर्थी यहां पहुंचकर अपना इंटरव्यू दे सकेंगे. जानकारी के मुताबिक इस इंटरव्यू में अभ्यर्थी के कॉन्फीडेंस और नॉलेज के साथ-साथ उसके व्यक्तित्व को इंटरव्यू से परखा जाएगा. साक्षात्कार की तिथि 09 जुलाई 2019 सुबह नौ बजे निर्धारित की गई है. ये गेटवे होटल कालीकट पीटी उषा रोड कालीकट में होगी.

महिलाएं करें आवेदन

इन पदों पर केवल 12वीं पास महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं. इसके अलावा  उम्मीदवारों के पास केबिन क्रू के तौर पर काम करने का कम से कम 1 साल का अनुभव भी मांगा गया है. इसके अलावा यहां आवेदन के बाद उम्मीदवारों की प्राथमिक ट्रेनिंग होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper