एएमयू में लगी जिन्ना की ग्रुप फोटो, विश्वविद्यालय ने लाइब्रेरियन को जारी किया नोटिस

अलीगढ़ः पाकिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने के कारण कुछ महीने पहले निशाने पर आए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने गांधी जयन्ती के अवसर पर विश्वविद्यालय में आयोजित एक प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की ग्रुप फोटो प्रर्दिशत किए जाने पर लाइब्रेरियन को नोटिस जारी किया है।

एएमयू के प्रवक्ता शाफे किदवाई ने बताया कि गांधी जयन्ती पर हर साल की तरह इस बार भी विश्वविद्यालय में दो अक्टूबर को शुरू हुई सात दिवसीय प्रदर्शनी में जिन्ना और महात्मा गांधी की सामूहिक तस्वीर लगाये जाने पर लाइब्रेरियन और प्रदर्शनी के क्यूरेटर को बुधवार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

उन्होंने कहा कि एएमयू अब जिन्ना को लेकर किसी और विवाद में नहीं पडऩा चाहता। किदवाई ने कहा कि प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के साथ जिन्ना की सामूहिक तस्वीर लगाये जाने पर अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने आपत्ति दर्ज कर उन्हें हटाने की मांग की थी। इस पर एएमयू प्रशासन ने दो तस्वीरें हटा लीं।

मई में भी एएमयू के यूनियन हॉल में जिन्ना की एक तस्वीर लगी होने को लेकर खासा विवाद खड़ा हो गया था। उस वक्त भी भाजपा सांसद ने जिन्ना के चित्र पर आपत्ति की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper