इस तरह आजीवन उठाएं योजना का लाभ, एकमुश्त निवेश में पाएं 6000 रुपए महीने की पेंशन

एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह का प्लान ऑफर करती है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपको आजीवन पेंशन मिले तो आप एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेश कर सकते हैं. इस पॉलिसी में आपको एकमुश्त निवेश करना है, इसके बाद आपको हर महीने पेंशन मिलेगी.

18 से 35 साल की उम्र का व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है. आपको किस तरह की पेंशन चाहिए, इसके लिए 10 विकल्प दिए गए हैं, जिनमें से आप कोई भी विकल्प चुन सकते हैं. अगर आप निवेश के तुरंत बाद पेंशन लेना चाहते हैं तो आपको ‘Annuity payable for life at a uniform rate’ (प्रति महीने पेंशन विकल्प ‘A’) विकल्प चुनना होगा.

आप इस पॉलिसी में 800000 रुपये का निवेश कर हर महीने ₹4000 की पेंशन प्राप्त कर सकते हैं, मान लीजिए 70 वर्ष का कोई व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश करता है और 800000 का सम एश्योर्ड चुनता है तो उसे कुल 814400 रुपये का एक प्रीमियम भरना होगा. इसके बाद उसे हर महीने ₹6503 की पेंशन मिलेगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper