एकेटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा शुरू, परीक्षा के पहले दिन दोनों पालियों में 1974 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

लखनऊ: डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सत्र 2021-22 की सम सेमेस्टर स्नातक एवं परास्नातक के रेगुलर एवं कैरीओवर की परीक्षा शनिवार को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा के दौरान कुल 1974 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 56 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार मिश्र ने परीक्षा केंद्रों की जानकारी लेकर चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। वहीं, परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी के जरिये विश्वविद्यालय से भी हुई।

परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए परीक्षार्थियों की फेस बायोमेट्रिक उपस्थिति केंद्रों पर हुई। साथ ही गेट पर हर परीक्षार्थी की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया। वहीं, केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं जिन पर परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय से निगरानी की जा रही है।

भीषण गर्मी और उमस के बीच परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी हलकान हो जा रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हर परीक्षा केंद्र पर पानी की सुचारू व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है। वहीं, पंखे और लाइट भी बिना रूकावट चलाने को कहा गया है। वहीं, शनिवार की परीक्ष के दौरान कुल 2028 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 56 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। सुबह की पाली में जहां 53 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तो वहीं शाम की पाली में 3 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। जबकि पहली पाली में 1736 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी तो दूसरी पाली में 238 परीक्षा में शामिल हुए। हर केंद्र पर दो ऑब्जर्वर भी तैनात हैं। पूरे प्रदेश में 117 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper