एक्टिव केस 82 दिन बाद साढ़े 6 लाख से नीचे आए, देश में कोरोना वायरस के 50848 नए केस आए

नई दिल्ली: पिछले 24 घंटे के अंदर भारत में कोरोना वायरस के 50 हजार 848 नए मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, यह मामले बीते दिन की तुलना में थोड़े ज्यादा हैं क्योंकि मंगलवार को यह आंकड़ा 50 हजार से नीचे चला गया था। इसके बावजूद राहत भरी बात यह है कि देश में अब कोरोना संक्रमण के इलाजरत मरीज घटकर 6 लाख 43 हजार 194 ही रह गए हैं, जो कि 82 दिनों में सबसे कम हैं। अब देश में कोरोना से ठीक होने वालों की दर भी बढ़कर 96.56 फीसदी तक पहुंच गई है। वहीं, दैनिक संक्रमण दर अब 2.67 फीसदी पर आ गई है। लगातार 16वें दिन दैनिक संक्रमण दर 5 फीसदी से नीचे रही है।

देश में कोरोना के कुल संक्रमण के मामले अब तीन करोड़ पार हो गए हैं। यह आंकड़ा बीते 24 घंटे में 3 करोड़ 28 हजार 709 पर पहुंच गया है। वहीं, कोरोना ने देशभर में अब तक कुल 3 लाख 90 हजार 660 लोगों की जान ले ली है। अभी तक कोरोना से कुल 2 करोड़ 89 लाख 94 हजार 855 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक भारत में 29 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की कम-से-कम एक खुराक दी जा चुकी है। मंगलवार को भी देशभर में कोरोना टीके की 54 लाख खुराके दी गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper