एटीएम जाते वक्त बुजुर्ग और महिलाएं रहें सावधान, लूट करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर लूट करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पकड़े गए सभी बदमाश बिहार प्रांत के गया जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं. यह सभी टारगेट की तलाश में एक कार से निकलते थे. आरोपी खासतौर पर महिलाओं और बुजुर्गों को निशाना बनाते थे. उनका एटीएम कार्ड बदलकर लाखों रुपए का चूना लगा देते थे. फिलहाल बदमाश पुलिस की गिरफ्त में है और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के मुताबिक एटीएम कार्ड बदलकर लूट करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए सभी आरोपी बिहार के गया जिले के रहने वाले हैं. आरोपी जब लूट करने के इरादे से घर से निकलते थे तो एक कार में सवार होते थे और एटीएम के आसपास कार खड़ी करके टारगेट की तलाश करते थे. जब कोई बुजुर्ग या फिर महिला एटीएम से पैसा निकालने के लिए पहुंचते थे तो बदमाश उनको अपनी बातों में उलझा कर एटीएम कार्ड बदल देते थे.

ज्यादातर मौके पर एटीएम मैं उन लोगों की मदद करने के बहाने लूट की वारदात को अंजाम दिया जाता था. आरोपीें सिर्फ वाराणसी में ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के कई जिलों में सक्रिय थे और अलग.अलग समय पर वारदात को अंजाम दे चुके थे. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से मारुति बलेनो कार, 50 से अधिक एटीएम कार्ड और कैंट थाना क्षेत्र से लूटा गया पूरा कैश बरामद कर लिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper