एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट पूर्व DSP ने खुद को मारी गोली, 2 पन्‍नों का सुसाइड नोट छोड़ा, वजह हैरान कर देगी

New Delhi: बिहार पुलिस में कभी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर रहे पूर्व डीएसपी कृष्णा चंद्रा ने अपने ही घर में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली । आत्‍महत्‍या से पहले उन्‍होने सुसाइड नोट लिखा था, जो कि उनके घर से पुलिस को मिला है । जिसमें उन्‍होने खुदकुशी के लिए अपने मानसिक अवसाद और एक पड़ोसी को जिम्मेदार बताया है । हालांकि इलाके के लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं कि ऐसा दबंग इनसान छोटी सी बात पर अपनी जान कैसे ले सकता है ।

डीएसपी कृष्‍णा चंद्रा का नाम बिहार पुलिस के जाबांज अधिकारियों में गिना जाता था । उन्‍होने 37 साल की नौकरी में 60 से भी ज्यादा एनकाउंटर किए थे । कृष्‍णा चंद्रा अब रिटायर हो चुके थे और परिवार के साथ पटना में रह रहे थे । उनकी खुदकुशी की सूचना जब पुलिस को मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया, कई बड़े अधिकारी खुद मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की ।

सुसाइड से पहले पूर्व डीएसपी ने 2 पन्नों का सुसाइड नोट भी लिखा था जो कि पुलिस ने बरामद कर लिया है । सुसाइड नोट में चंद्रा ने लिखा है – बीते 16 सालों से मैं अपना इलाज करा रहा था । मानसिक अवसाद की वजह से मैं कई महीनों से सोया नहीं हूं और पड़ोसी की वजह से अब उनका अवसाद और ज्यादा बढ़ गया है जिसकी वजह वो आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर हो गए हैं ।

चंद्रा ने आत्महत्या के लिए अपनी पत्नी और बच्चों से माफी भी मांगी है । उन्‍होने लिखा है कि उनके पास मरने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा था । उन्होंने सुसाइड नोट में अपने बेटे के लिए कुछ निर्देश लिखे हैं, उसे बताया है कि उनकी मौत के बाद उसे क्या-क्या और कैसे करना है । पूर्व डीएसपी के बेटे ने भी पुलिस को बताया कि पिता घर में जल जमाव की समस्या से परेशान थे । नगर निगम की लापरवाही के कारण नाराज ही रहते थे ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper