एनटीपीसी ऊंचाहार के बॉलयर केबल में लगी आग

लखनऊ ब्यूरो। एनटीपीसी की ऊंचाहार इकाई में एक बार फिर बड़ा हादसा होने से टल गया। मंगलवार की दोपहर को यूनिट नंबर 6 में बॉयलर एरिया की एक 35 मीटर पॉइंट पर केबल में आग लग गई। यह देख उस क्षेत्र में काम कर रहे मजदूर दहशत में आ गए और सभी बाहर की ओर भागे। मामले की सूचना तुरंत बरिष्ठ अधिकारियों व फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया।

गौरतलब है कि यूनिट 6 में ही पिछले माह भी आगजनी की घटना हुई थी,तब एनटीपीसी प्रबंधन ने इसे मामूली घटना बताया था। उल्लेखनीय है कि 1 नवम्बर, 17 को यूनिट 6 में ही भीषण हादसा हुआ था जिसमें 3 वरिष्ठ अधिकारियों सहित 46 लोगों की जान चली गई थी और 50 से अधिक घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद अभी तक यह यूनिट पूरी तरह से शुरू नहीं हो पाई है। इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं यहां के कर्मचारियों में खौफ पैदा कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper