एनटीपीसी विंध्याचल को 8वें भोपाल विज्ञान मेला, 2023 में मिला सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी पवेलियन अवार्ड

 

सोनभद्र: एनटीपीसी विंध्याचल को 8वें भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव भोपाल विज्ञान मेला 2023 में सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी पवेलियन अवार्ड से नवाजा गया। इस मेले का आयोजन विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा दिनांक 21.01.2023 से 24.01.2023 तक मैनिट भोपाल में किया गया। इस मेले में एनटीपीसी विंध्याचल के साथ-साथ गाडरवारा और खरगोन परियोजना नें भी सयुंक्त रूप से भाग लिया।

दिनांक 24.01.2023 को समापन अवसर पर वरिष्ठ प्रबन्धक (ऐश यूटिलाइजेशन) श्री सुमेध भागड़े, कार्यपालक(नैगम संचार) सुश्री शिक्षा गुप्ता एवं सहायक(मानव संसाधन) श्री मन्नूलाल बंजारे नें सयुंक्त रूप से यह पुरस्कार इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल द्वारा आयोजित समापन समारोह में प्राप्त किया।

इस चार दिवसीय प्रदर्शनी में पूर्व कार्यकारी निदेशक एनटीपीसी लिमिटेड श्री बालाजी अयंगर एवं पूर्व मुख्य महाप्रबंधक एनटीपीसी लिमिटेड श्री जी.सी चौकसे ने एनटीपीसी पवेलियन का दौरा किया एवं तीनों संयंत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनके प्रयासों की सराहना की।

इस उपलब्धि पर कार्यकारी निदेशक विंध्याचल श्री सुभाष चन्द्र नायक नें एनटीपीसी टीम विंध्याचल को बधाई दी साथ ही श्री नायक नें खुशी जाहिर करते हुये विंध्याचल जनसम्पर्क विभाग की टीम को भी बधाई दी एवं विश्वास व्यक्त किया कि टीम विंध्याचल के संयुक्त प्रयासों से एनटीपीसी विंध्याचल भविष्य में हर क्षेत्र में और बेहतर प्रदर्शन कर नए आयाम स्थापित करती रहेगी।

पवेलियन में एनटीपीसी विंध्याचल के बारे में समग्र रूप से जानकारी प्रदर्शित की गई। जिसमें एनटीपीसी विंध्याचल द्वारा सीएसआर से संबन्धित कार्यों, पर्यावरण संरक्षण, कॉर्पोरेट फिल्मों, वर्किंग मॉडल, ब्रोशर और पावर क्विज के माध्यम से की गई विभिन्न अभिनव पहलों के बारे में भी बात की गई। प्रदर्शनी के अंतिम दिन गाडरवारा, विंध्याचल और खरगोन द्वारा आयोजित एनटीपीसी पवेलियन में लगभग 3000 लोगों की भीड़ उमड़ी और लोगों नें इसका भरपूर आनंद उठाया।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper