एप्पल कर रही है आईफोन एसई2 पर काम : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल कथित रूप से कई आईफोन मॉडलों पर काम कर रही है और उन मॉडल नंबर का पंजीकरण यूरेशियन इकॉनमिक कमिशन (ईईसी) के समक्ष कराया है। रूसी भाषा की एक नियामक संस्था ने यह जानकारी दी है। इन पंजीकृत मॉडल नंबरों में कुछ अत्यधिक-अनुमानित आईफोन एसई 2 से संबंधित हो सकते हैं।

फ्रांस की वेबसाइट कॉनसोमैक के मुताबिक, ईईसी डेटाबेस में एक नई रूसी भाषा में की गई फाइलिंग में अभी तक जारी नहीं की गई आईफोन्स का ब्योरा दिया गया, जिसे प्रौद्योगिकी दिग्गज जल्द ही लांच कर सकती है। फोर्ब्स की बुधवार देर रात की रिपोर्ट के मुताबिक, “उम्मीद है कि फाइलिंग में जिन मॉडल्स की जानकारी दी गई है उन आईफोन्स को मई या जून में लांच किया जाएगा।”

आईफोन निर्माता कभी-कभी एक जैसे आईफोन के लिए अलग-अलग मॉडल नंबर का प्रयोग करते हैं। आईफोन एक्स का मॉडल नंबर्स ए1865, ए1901, और ए1902 है, जो कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग कैरियर पर निर्भर करता है। मैकरूमर्स की रिपोर्ट में कहा गया, “आईफोन के आईओएस 11 पर चल रहे आईफोन मॉडल को ए1920, ए1921, ए1984, ए2097, ए2098, ए2099, ए2101, ए2103, ए2104, ए2105, और ए2106 मॉडल नंबर दिया गया है, जो एप्पल के वर्तमान स्मार्टफोन्स हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper