एमएस धोनी को लेकर अब एक और दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, उठाए गए इस कदम को बताया शानदार

एमएस धोनी (MS Dhoni). बात भारतीय क्रिकेट की हो तो इस नाम का जिक्र हुए बगैर वो अधूरी है. और फिर अब तो धोनी T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा हैं. उसके साथ मेंटॉर के रूप में जुड़े हैं. तो बात तो अब और भी जोरों की होगी. हो भी रही है. बतौर मेंटॉर उनके जोड़े जाने की चर्चाएं खूब हैं. इसी कड़ी अभी ताजा तरीन प्रतिक्रिया भारत के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) की तरफ से आई है. भारत को वनडे का पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान ने एमएस धोनी के बतौर मेंटॉर टीम इंडिया से जोड़े जाने के कदम की सराहना की है. कपिल देव ने इसे स्पेशल केस बताया है.

कपिल देव ने एक इवेंट में शुक्रवार को कहा कि, ” मैं ये हमेशा कहता हूं कि रिटायरमेंट के 3-4 साल बाद खिलाड़ियों को नेशनल सेटअप में लाना चाहिए. धोनी के साथ ऐसा साल भर में ही हुआ. इसलिए मुझे लगता है कि ये स्पेशल मामला है.” उन्होंने कहा कि, ” धोनी को टीम से जोड़ने का BCCI का फैसला शानदार है. ये इसलिए भी बेहतर मूव है क्योंकि रवि शास्त्री अभी कोरोना से जूझ रहे हैं.”

गावस्कर ने भी बताया बेहतर मूव

कपिल देव से पहले सुनील गावस्कर भी BCCI के उठाए इस कदम की सराहना कर चुके हैं. गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ” वर्ल्ड कप के लिए धोनी को टीम का मेंटॉर नियुक्त करना अच्छी खबर है. उन्होंने कहा था कि उम्मीद करता हूं कि रणनीति को लेकर धोनी और टीम के हेड कोच रवि शास्त्री के बीच कोई टकराव न हो. अगर ऐसा हुआ और ये जोड़ी फिट बैठी तो टीम इंडिया के लिए अद्बुत रहेगा.”

BCCI ने वाकई अच्छा सोचा है- शास्त्री

एमएस धोनी के T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम से जोड़े जाने पर रवि शास्त्री ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ” टीम के लिए इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता कि उसके साथ धोनी जुड़े हैं. BCCI ने वाकई बहुत अच्छा सोचा है और प्लान पर अमल किया है. एमएस धोनी का ड्रेसिंग रूम या डगआउट में मतलब खिलाड़ियों के लिए समस्या का समाधान. ये एक शानदार मूव है.” शास्त्री ने आगे कहा, ” हम जानते हैं कि उनके अनुभव के बारे में. हम जानते हैं कि उनके तजुर्बे से टीम को क्या फायदा मिल सकता है. जब मैंने पहली बार धोनी के जुड़ने की खबर सुनी तो मैं काफी रोमांचित हो उठा. ये पूरी टीम के लिए अच्छा संकेत है. “

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper