एमपी विधानसभा चुनाव: बालाघाट पहुंची 2470 बैलेट व 2060 कंट्रोल यूनिट

बालाघाट: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। राजनीतिक दल तक चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं ही, अब निर्वाचन आयोग ने भी चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में 2470 बैलेट यूनिट और 2060 कंट्रोल युनिट बालाघाट पहुंच गई है।

बता दें कि बालाघाट जिले में आगामी विधानसभा चुनाव-2018 के लिए सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में नई और आधुनिक ईवीएम मशीन से मतदान कराया जाएगा। इसके लिए बैंगलोर से 2470 बैलेट यूनिट और 2060 कंट्रोल यूनिट बीते गुरुवार को बालाघाट के लिए रवाना हुई थी, जो शुक्रवार की रात बालाघाट पहुंची। इन मशीनों को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष पुराने कलेक्ट्रेट में बनाए गए वेयरहाउस मे सुरक्षित रखा जाएगा।

इन मशीनों में जोडने के लिए वीवीपेट मशीन भी शीघ्र ही बालाघाट आने वाली हैं। मतदाता द्वारा मतदान करने के बाद, उसने किस चुनाव चिन्ह को वोट किया है, उसकी पर्ची वीवीपेट मशीन से प्रिंट होकर 8 सेकेंड तक मतदाता को नजर आने के बाद मशीन में ही लगे बाक्स में गिर जाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper