एलएमआरसी को पांच जुलाई को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड

लखनऊ ब्यूरो। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) को पांच जुलाई को यूनाइटेड किंगडम में अंतरराष्ट्रीय हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड से नवाजा जाएगा। लखनऊ मेट्रो को भूमिगत परियोजना में विशेष सुरक्षा तकनीक अपनाने के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है।

मेट्रो के प्रवक्ता अमित कुमार श्रीवास्तव ने गुरुवार को बताया कि लखनऊ मेट्रो की भूमिगत परियोजना को प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय ‘रॉयल सोसायटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ एक्सीडेंट्स (आरओएसपीए) हेल्थ एंड सेफ्टी अवार्ड-2018 से पांच जुलाई को यूनाइटेड किंगडम में नवाजा जाएगा। उन्होंने बताया कि एक जनवरी,2017 से 31 दिसंबर,2017 तक दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए इस परियोजना को स्वास्थ्य और सुरक्षा के उपाए अपनाने के लिए आरओएसपीए को रजत पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसका उद्देश्य परियोजना कार्यान्वयन में दुर्घटनाओं से सुरक्षा और रोकथाम को बढ़ावा देना है।

प्रवक्ता ने बताया कि मेसर्स गुलेरमक-टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड संयुक्त उपक्रम(जेवी) को लखनऊ मेट्रो ने इस परियोजना के 3.67 किमी के चारबाग-हजरतगंज भूमिगत खंड के सिविल कार्य के लिए प्रतिष्ठित विजेता घोषित किया है। आरओएसपीए रजत पुरस्कार विजेता होना इस बात का प्रमाण है कि कंपनी ने हमेशा अच्छे प्रबंधन प्रणालियों को अपनाया है। साथ ही कार्यों में लगातार सुधार बनाए रखने व उत्कृष्टता के स्तर पर काम कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper