एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई बड़ी गिरावट,जानिए लखनऊ सहित अन्य शहरो में ताज़ा रेट

 

नई दिल्ली: सरकारी तेल एवं गैस कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में । हालांकि इससे आम घरेलू उपभोक्‍ताओं को राहत नहीं मिलने वाली। क्‍योंकि घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

सरकारी तेल कंपनियों ने एक बार फिर एलपीजी के दाम में संशोधन किया है । हालांकि, इससे आम घरेलू उपभोक्‍ताओं को कोई राहत नहीं मिलने वाली है क्योंकि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है बल्कि, कॉमर्सियल सिलेंडर के दाम में कमी की गई है। सितम्बार माह में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए की कमी आई है। इस बीच घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

राज्य में 19 किलोग्राम व्यवसाई की गैस सिलेंडर पहले 2250 रुपए में मिलती थी। नई दर के मुताबिक घरेलू सिलेंडर अब 2150 रुपए में मिलेंगे। तेल कंपनियों द्वारा की गई कमी गुरुवार सुबह 6:00 बजे से प्रभावी हो गया है।

14.2 किलोग्राम घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत यथावत बनी हुई है। घरेलू गैस सिलेंडर कि पटना में कीमत 1151 रुपए है।

बढ़ती महंगाई में लोग घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कमी किए जाने की उम्मीद कर रहे थे। उन लोगों को झटका लिगा है।

सब्सीडी खत्म हो जाने के बाद कम कमाई करने वाले परिवारों के लिए सिलेंडर का दाम मुश्किल पैदा करने वाला है। लेकिन, मजबूरी में अधिक दाम देकर भी इसका उठाव किया जा रहा है।

सिलेंडर के मौजूदा दाम

14.2 किलो, लाल सिलेंडर – 1151 रुपए

19 किलो, ब्लू कॉमर्सियल सिलेंडर- 2150 रुपए

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper