एसआर ग्रुप में भव्यता के साथ हुआ समन्वय 2018 का आयोजन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ के बख्शी का तालाब स्थित एसआरग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन में आज दीक्षांत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समन्वय-2018 का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पंकज सिहं (जनरल सेक्रेटरी भा.ज.पा उ.प्र.) विधायक नोएडा, सासंद मोहनलालगंज कौशल किशोर, विधायक बी.के.टी लखनऊ अविनाश त्रिवेदी, सुनील सिंह (साजन) विधान परिषद सदस्य, उदयवीर सिंह (विधान परिषद सदस्य), राकेश सिंह (विधान परिषद सदस्य), राजेश सिंह यादव (विधान परिषद सदस्य) एवं डीजी पुलिस रिजवान अहमद एवं ईनायत अली (सक्रिल ऑफिसर) मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे।

इस दौरान पंकज सिंह ने अपने विद्यार्थी जीवन की कुछ रोचक घटना का जिक्र किया और सभी विद्यार्थियों से अपने जीवन के महत्वपूर्ण उद्देश्यों की पूर्ति हेतु कर्मठ एवं संघर्षशील बने रहने की प्रेरणा दी। कौशल किशोर ने कहा कि छात्रों को अपने जीवन का विकास को भौतिकता के रुप में नहीं देखना चाहिए अपितु सर्वांगीण विकास अथवा अपने आस-पास के समाज को सुधारने, शिक्षित करने सुदुर्ढ़ करने पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

वहीं, अविनाश त्रिवेदी ने कहा कि यहाँ से जीवन का असली संघर्ष प्रारम्भ होता है। अपने सपने एवं माता-पिता के सपनों को पूरा करना ही आपका दायित्व होना चाहिए। उदयवीर सिंह, राकेश सिंह, राजेश सिंह ने कहा कि शिक्षा से विचार जीवन स्तर का ही विकास नहीं होता बल्कि समग्र समाज की सुदृढ़ रचना होती है इसीलिए राष्ट्र निर्माण में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। डी.जी पुलिस रिजवान अहमद जी ने कहा कि शिक्षित होने के बाद अनुशासित रहने से उन्नति की सही दिशा और गति बनी रहती है। सांस्कृतिक कार्यकम में प्रथम प्रस्तुति सिविल ब्रांच के छात्रों द्वारा ग्रुप डांस में हरसिमरन नृत्य से सभी अतिथि मंत्रमुग्ध हो गये तथा एस.आर.ग्लोबल के नन्हें-मुन्हें छात्रों अपेक्षा एवं प्रियांशी ने सभी का मन मोह लिया।

इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने कहा कि इस संस्थान के हर एक विद्यार्थी हमारे जिगर के टुकड़े के समान है जो हमारे संस्थान द्वारा दिये गये संस्कार, शिक्षा, सदभाव, रोजगार और संघर्ष करने की भावना का वाहक है और सभी अपने जीवन के उद्देश्यों में उत्तरोत्तर विकास एवं समृद्धि हासिल करें ऐसी शुभकामनायें प्रेषित करता हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper