एसआर ग्लोबल की छात्रा यूपी बोर्ड परीक्षा में टॉप 10 में शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने आज 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्लोबल स्कूल की छात्रा अंशू सिंह ने इंटरमीडिएट में 85.06 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तर प्रदेश में प्रथम दस सर्वश्रेष्ठ छात्रों में अपनी जगह बनाई है। छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय छात्रों को दिया है।

इस छात्रा के अलावा एसआर ग्लोबल स्कूल ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। स्कूल के सभी छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए जिसमें से आफरीन 82.02 %, सुरभि वर्मा 81.06%, आराध्या शुक्ला 81.06%, सुमन यादव 80.02 %, अभिषेक गौतम 80.02 %, से उत्तीर्ण हुए। एस आर ग्लोबल स्कूल का यह प्रथम बैच है जिसमें 112 छात्रों ने परीक्षा दी।

इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने कहा कि हमारे विद्यालय की यह उपलब्धि अन्य विद्यालय से भिन्न है क्योंकि हमारे विद्यालय मे शत-प्रतिशत छात्र-छात्रा दूर-दराज ग्रामीण आंचल से आते है। इसमें अधिकतर छात्र सरकारी स्कूलों से प्राथमिक शिक्षा लेकर आये हुये हैं एवं अतिसामान्य परिवार से सम्बन्ध रखते हैं। इस बच्चों को हमारे शिक्षकों ने अत्यधिक गहन परिश्रम से इस स्तर तक लाये हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper