एसएमएस में भर्ती मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, शेष 18 स्वस्थ

जयपुर: राजस्थान में जयपुर के एसएमएस अस्पताल में कथित रूप से कोरोना संभावित रोगी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि एसएमएस के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज का सैम्पल कोरोना जांच के लिये भेजा जहां से उसकी रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि शेष 18 यात्री भी स्वस्थ हैं।

सिंह ने बताया कि निर्धारित मापदण्डों के अनुसार भर्ती रोगी का दूसरा सैम्पल लेने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही सभी यात्रियों एवं उनके परिजनों की निर्धारित 28 दिन तक नियमित रूप से स्क्रीनिंग और परीक्षण करने के भी निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के बचाव, नियंत्रण, उपचार, जांच व प्रचार-प्रसार के लिये पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

एयरपोर्ट पर 28 जनवरी से ही स्क्रीनिंग प्रारम्भ कर दी गई है। सांगानेर इन्टरनेशनल एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के लिये पांच चिकित्सक एवं पांच नर्सिंग स्टाफ को तैनात किया गया है। 28 जनवरी को चार फ्लाईटों के कुल 554 यात्रियों स्क्रीनिंग में कोरोना वायरस संबंधित लक्षण नहीं पाये गये हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper