एसएससी परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में एक और गिरफ्तार

मुंबई। एसएससी पेपर लीक मामले में पुलिस ने अंबरनाथ से एक और आरोपी को शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया। इस तरह अब तक इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या आठ हो चुकी है। पकड़े गए आठवे आरोपी से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार की रात गिरफ्तार आरोपी का नाम मुनीर मुश्ताक शेख है। एसएससी बोर्ड का पेपर 10 मार्च को बीज गणित, 12 मार्च को भूमिति, 14 मार्च को विज्ञान भाग -1, 16 मार्च को विज्ञान भाग -2 और 19 मार्च को इतिहास का पेपर वाट्सएप पर वायरल कर दिया गया था। इस मामले का मुख्य आरोपी फिरोज खान ठाणे जिले के मुंब्रा के किडस पैराडाइज हाईस्कूल में शिक्षक था। वह विद्यालय में आने वाले प्रश्नपत्र की सील तोड़कर उसकी फोटो निकालकर अंबरनाथ में निजी ट्यूशन क्लासेस चलाने वाले रोहित सिंंह को भेजता था।

पुलिस के अनुसार, खान और सिंह अंबरनाथ में ब्रिलियंट क्लासेस चलाते हैं। इन्हीं क्लासेस चलाने वाले शिक्षकों की पहचान विसडम एजूकेशनल इंस्टीटयूट चलाने वाले मुनीर मुश्ताक शेख से थी और वाट्सएप पर वायरल होने वाला पेपर मुनीर शेख के पास भी पहुंच जाता था। वह अपने क्लासेस के छात्रों तक पहुंचा देता था। पुलिस अब तक इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आगे की जांच-पड़ताल जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper