एसएससी परीक्षा में धांधली करने वाले गैंग का पर्दाफाश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में सेंध लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिए गैंस के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है।गैंग में दो हरियाणा, एक दिल्ली, और एक आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इनके पास से 50 लाख रुपए, लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद हुए हैं।

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि ये आरोपी 15 लाख रुपए में एसएससी की सभी परीक्षाएं पास कराने का ठेका लेते थे। यह गैंग ऑनलाइन ऐप टीम व्यूवर के जरिए एसएससी की परीक्षा में सॉल्वर से प्रश्नों को हल करा रहा था। एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के खिलाफ तिमारपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। यह गैंग एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में हर रोज 100 से डेढ़ सौ सॉल्वर बैठा रहा था। गिरफ्तार हुए आरोपियों का नाम अजय, परम, गौरव और सोनू बताया जा रहा है।

इनके पास से लैपटॉप, 10 फोन, लगभग 50 लाख रुपये, 3 गाड़ियां, पेन ड्राइव, हार्डडिस्क और अन्य कागजात बरामद हुए हैं। इन दिनों एसएससी की परीक्षाओं को लेकर स्टूडेंट्स निराश और आक्रोशित नजर आ रहे हैं। पेपर लीक को लेकर लगातार छात्र सड़कों पर उतर रहे हैं। बता दें कि 17-21 फरवरी को हुई संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा में कथित पेपर लीक की बात सामने आई। इसे लेकर छात्रों ने सीबीआई जांच की मांग उठाई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper