एसडीआरएफ टीम ने सेल्फी लेते समय झील में गिरी युवती को किया रेस्क्यू

अजमेर । अजमेर में आनासागर के रामप्रसाद घाट पर मोबाइल से सेल्फी लेते समय संतुलन बिगड़ने से झील में गिरी युवती को मौके पर तैनात एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम के बचाव कर्मियों ने तुरंत रेस्क्यू कर लिया। जिससे उसकी जान बचाई जा स्की। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय प्रशासन तथा उर्स के दौरान आए जायरीनों ने एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम के जवानों द्वारा किए गए कार्य की सराहना की और टीम को धन्यवाद दिया।

एसडीआरएफ के कमांडेंट पंकज चौधरी ने बताया कि अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 810 वें सालाना उर्स में आ रहे जायरिनो के बचाव हेतु राहत एवं बचाव कार्य के लिए रेस्क्यू टीम लगाई गई है। आनासागर झील के दोनों घाट राम प्रसाद एवं बारादरी पर भी 21 जवानों की रेस्क्यू टीम को 2 शिफ्टों में दिन-रात तैनात किया गया है। जिसके सुपर विजन के लिए डिप्टी कमांडेंट गणपति महावर को नियुक्त किया गया है।

चौधरी ने बताया कि शुक्रवार प्रातः 10:15 आनासागर के रामप्रसाद घाट पर मोबाइल फोन से सेल्फी लेते हुए रामनगर अजमेर निवासी 25 वर्षीय युवती नेहा माहेश्वरी पुत्री राजेंद्र माहेश्वरी झील में गिर गई। मौके पर मौजूद एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम के बचाव कर्मी हेड कांस्टेबल बजरंग लाल तथा कांस्टेबल सुरेश कुमार, कैलाश, अशोक एवं श्रीमती चंपा ने पानी में गोता लगाकर युवती को जीवित बाहर निकाल लिया। हादसे में घबरा गई युवती को टीम ने पानी पिलाया और अस्पताल भेजने की व्यवस्था की। कुछ बोल नहीं पा रही युवती हाथ के इशारे से ही टीम को बार-बार धन्यवाद दे रही थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper