एससी-एसटी एक्ट के साथ खिलवाड़ करने पर अमादा है भाजपा सरकार: मायावती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एससी-एसटी एक्ट के मामले में 6 सितम्बर को सवर्णों द्वारा भारत बंद को भाजपा सरकार की सजिश बताया है। उन्होंने कहा इसमें भाजपा और आरएसएस वाले घिनौनी राजनीति कर रहे हैं। भाजपा शासित प्रदेश में इसका विरोध ज्यादा हो रहा है।

बसपा सुप्रीमो ने शुक्रवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि देश में भाजपा का जनाधार कम हो गया है। इसलिए वह इस एक्ट के साथ खिलवाड़ करने पर अमादा है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा जातियों को बांटना चाहती है। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध सिर्फ भाजपा शासित राज्यों में कराया गया। अब चुनाव नजदीक आता देख बीजेपी जातिगत तनाव फैलाना चाहती है।

मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ दलितों की पार्टी नहीं है। बसपा दलित, पिछड़ा, सवर्ण और अल्पसंख्यकों की पार्टी है। उन्होंने कहा उनकी पार्टी सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की हितैषी है। मायावती ने कहा कि उनकी सरकार में ही पहली बार सवर्णों को आर्थिक रूप से आरक्षण देने की मांग उठाई गई। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं हुआ और न ही एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper