एससी-एसटी एक्ट पर नकारात्मक राजनीति कर रही है कांग्रेस : शाह

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अमित शाह ने कहा कि एसटी-एससी एक्ट पर कांग्रेस नकारत्मक राजनीति कर रही है। अमित शाह ने ट्वीट किया जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है उसने दलितों को मजबूत करने का काम किया है। शाह ने कहा जनता के द्वारा नकारी जा चुकी पार्टियां अब दलितों का इस्तेमाल कर फिर से सत्ता में आने के सपने देख रही हैं।

शाह ने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मज़ाक उड़ाती है। कांग्रेस ने खुद बाबा साहेब अंबेडकर को दो बार नज़रअंदाज किया। एक उनकी तस्वीर को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में नहीं लगाया गया, वहीं कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न भी नहीं दिया। पूरे देश ने कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति को देखा है।

शाह ने लिखा कि हम लोग दलित भाई-बहनों की भलाई के लिए काम करते रहेंगे। इस दौरान शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो भी ट्वीट किया। जिसमें प्रधानमंत्री दलितों से जुड़ा एक बयान दे रहे हैं। कर्नाटक के शिमोगा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

राहुल बोले कि एससी-एसटी एक्ट में इतना बड़ा बदलाव हो गया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक भी बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि एससी-एसटी एक्ट में हुए बदलावों को लेकर सोमवार को भारत बंद के दौरान दलित समुदाय का गुस्सा सामने आया।

इस हंगामे के बीच केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर पुनर्विचार याचिका डाली थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट तुरंत सुनवाई को तैयार हो गया है। अब इस मामले की सुनवाई खुली अदालत में होगी। चीफ जस्टिस ने इसके लिए जस्टिस आदर्श कुमार गोयल और जस्टिस यूयू ललित की अगुवाई में बेंच का गठन किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper