एससी-एसटी संशोधन बिल वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन

लखनऊ। एससी-एसटी संशोधन बिल को लोकसभा से तत्काल वापस लिए जाने की मांग को लेकर जीपीओ पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के 20 मार्च 2018 के निर्णय को ना पलटते हुए लोकसभा से बिल तत्काल वापस लिया जाये।

एससी-एसटी संशोधन बिल विरोधी राष्ट्रीय अभियान समिति के सदस्यों ने लखनऊ शहर के कई सामाजिक संगठनों और कर्मचारी संगठनों के साथ सोमवार को हजरतगंज के जीपीओ पार्क में धरना दिया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज के सत्याग्रह में एक प्रस्ताव पारित कर यह मांग की गई कि समान्य व अन्य पिछडी जाति पर अत्याचार रोकने के लिए भी संसद मे बिल पारित कर एक एक्ट बनाया जाये। सर्वोच्च न्यायालय के 20 मार्च के एससी-एसटी एक्ट के विरोध में दिए गए निर्णय को निष्प्रभावी करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में रखे गए संशोधन बिल से देश के 78 प्रतिशत नागरिकों में भारी गुस्सा है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से एम. नागराज के निर्णय को पलटवाने की एवं पदोन्नति में आरक्षण लागू कराने की कोशिशों के विरोध में भी आम लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। इसी दौरान शैलेन्द्र दुबे, चंद्र प्रकाश अग्निहोत्री, एचएन पांडेय, राजीव सिंह, असीम पांडेय, अनुपम मिश्र आदि मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper