एस आर एम एस में इंद्रधनुष रंग महोत्सव के चौथे दिन हास्य नाटक “अकबर द ग्रेट नहीं रहे” का मंचन

बरेली: श्री राममूर्ति स्मारक रिद्धिमा में दूसरे थिएटर फेस्टिवल इंद्रधनुष रंग महोत्सव 2022 के चौथे दिन कल नई दिल्ली के पिय्रोट्स ट्रूप ने हास्य नाटक”अकबर द ग्रेट नहीं रहे” का मंचन किया। नाटक का आरंभ अकबर की महानता पर सवाल उठाने से हुआ। लेकिन उसे स्वर्ग में अशोक से लेकर सिकंदर तक सहारा मिलता है। लेकिन अपना नाम बचाने के लिए उसे धरती के किसी बाशिंदे की जरूरत पड़ती है। अकबर की महानता पर यह कॉमिक टेक हमें स्वर्ग में एक ‘विशेष क्षेत्र’ से परिचित कराता है। वह है लुटियन का स्वर्ग। राजाओं और सम्राटों के लिए, जिनके लोग उन्हें ‘द ग्रेट’ कहते हैं।

अकबर अपनी पहचान को पुनः प्राप्त करने और अपना नाम छुड़ाने के लिए निकलता है। जैसे ही अकबर अपने मिशन पर निकलता है, दर्शक नाटकीय कॉमेडी के रोलर कोस्टर से गुजरते हैं। नाटक में सुमित भारद्वाज, भूमि एन सिराज, डा. एम सईद आलम जैसे देश के प्रमुख कलाकारों ने अभिनय किया। नाटक मृणाल माथुर ने लिखा और डा. एम. सईद आलम ने निर्देशित किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में आईजी रमित शर्मा, एसआरएमएस ट्रस्ट के चेयरमैन देव मूर्ति जी, आशा मूर्ति जी, आदित्य मूर्ति जी, ऋचा मूर्ति जी, गुरु मेहरोत्रा, सुभाष मेहरा, डा.एसबी गुप्ता, डा.आरपी सिंह, डा.प्रभाकर गुप्ता, डा.अनुज कुमार, डा. पियूष कुमार सहित शहर के गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper