ऐप्पल ने बग और सुरक्षा सुधारों के साथ आईओएस 15.0.2 अपडेट किया जारी

सेन फ्रांसिस्को| ऐप्पल ने आईओएस 15.0.2 अपडेट जारी किया है, जो आईओएस 15 ऑपरेटिंग सिस्टम का दूसरा अपडेट है, इसे सितंबर में जारी किया गया था। ऐप्पल के रिलीज नोट्स के अनुसार, अपडेट कई मुद्दों को संबोधित करते हैं, जिसमें फाइंड माई ऐप में बग्स शामिल हैं, जो आईफोन लेदर वॉलेट को मैगसेफ के साथ-साथ एयरटैग को ऐप में कनेक्ट या प्रदर्शित होने से रोकता है।

अपडेट एक कारप्ले बग के लिए फिक्स भी जोड़ता है जिसके कारण कारप्ले ऑडियो ऐप खोलने में विफल हो सकता है, और एक समस्या जिसके कारण आईफोन 13 मॉडल पर डिवाइस को पुनस्र्थापित या अपडेट विफल हो सकता है।

इसके अलावा, एक गड़बड़ के लिए भी हल निकाला गया है जो संबंधित थ्रेड या संदेश को हटाने के बाद हटाए गए संदेशों से आपकी लाइब्रेरी में सहेजी गई तस्वीरों को देखता है। सेटिंग्स-सामान्य-सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर और संकेतों का पालन करके कोई भी आईफोन या आईपैड अभी अपडेट कर सकता है।

ऐप्पल ने आईफोन और आईपैड के पुराने मॉडल के लिए आईओएस 12.5.5 को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है। अपडेट आईपैड एयर, आईपैड मिनी 2 और आईपैड मिनी 3 के साथ-साथ सिक्स जनरेशन के आईपॉड टच, आईफोन 5एस, आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस के लिए उपलब्ध है। इन सभी उपकरणों को आईओएस 13 के समर्थन से हटा दिया गया था।

आईओएस 12.5.5 अपडेट दुर्भावनापूर्णरूप से तैयार की गई पीडीएफ, वेब सामग्री और ऐप्स से संबंधित समस्याओं का समाधान करता है। ऐप्पल ने इससे पहले जून में आईओएस 12.5.4 को वेबकिट कमजोरियों और अन्य मुद्दों के लिए सुरक्षा सुधारों के साथ रोल आउट किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper