ऐशबाग-सीतापुर के बीच जल्द दौड़ेगी डेमू ट्रेन

लखनऊ ब्यूरो। रेलवे प्रशासन ऐशबाग से सीतापुर के बीच जल्द ही डेमू ट्रेन चलाएगा। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं।
मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने शनिवार को बताया कि ऐशबाग-सीतापुर रेल मार्ग पर 24 नवम्बर को मुख्य संरक्षा आयुक्त निरीक्षण करने आ रहे हैं। निरीक्षण के बाद सीआरएस अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजेंगे। इसके बाद इस रूट पर रेल संचालन शुरू हो जाएगा। फिलहाल ऐशबाग-सीतापुर के बीच रेलवे डेमू ट्रेन चलाने की तैयारी है।

दो साल पहले ऐशबाग-सीतापुर के बीच रेलवे ने मीटर गेज से ब्रॉडगेज का काम शुरू किया था। रेल विकास निगम को ये एक साल के अंदर पूरा करना था। लेकिन स्टेशनों के निर्माण, पटरियों आदि के कार्यों में रेलवे को दो साल लग गए।

लखनऊ-सीतापुर के बीच चलने वाले 25 हजार से अधिक यात्री दो साल से ट्रेन के चलने का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे ने दीपावली से पहले इस लाइन को शुरू करने का विचार किया था। लेकिन सीआरएस जांच नहीं हो पाने की वजह से ये लाइन शुरू नहीं हो पाई। सीआरएस ने पहले 17 नवम्बर का समय दिया था। इस रूट का निरीक्षण 24 नवम्बर को किया जाएगा।

फिलहाल रेलवे ने सीआरएस जांच के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। रेलवे ने डालीगंज व सीतापुर के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य भी पूरा कर लिया है। इसके अलावा स्टेशन भी काफी हद तक बन कर तैयार हो गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper