ऐसी ”नाभि” वाली महिलाएं होती हैं बेहद भाग्यशाली, बनती है श्रेष्ठ पत्नी, मिलता है राजयोग का सुख

मुंबई: सामुद्रिक शास्त्रों में शरीर के विभिन्न अंगों के रंग और आकार को देख कर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव का अनुमान लगाया जाता है। ऐसे में नाभि को स्त्री का सबसे खूबसूरत अंग माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि जिनकी नाभि इस तरह की होती है, वे स्त्रियां अपने पति के लिए काफी भाग्यशाली होती है। जी हां ये नाभि वाली स्त्रियां न केवल सर्वश्रेष्ठ पत्नी बनती है बल्कि अपने पति का भाग्य चमकाने में भी सक्षम होती है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि इंसान का जन्म माँ की नाभि से जुड़ कर होता है और सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यही वजह है कि स्त्री की नाभि उसके सभी राज खोलती है। तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है।

ऐसी नाभि स्त्रियां बनती है अच्छी पत्नी :

1. बता दे कि जिन स्त्रियों की नाभि गोल और चारों तरफ से उठी हुई होती है, वे धन से संपन्न होती है और उन्हें धन की कभी कमी नहीं होती।

2. वही जिन स्त्रियों की नाभि गोल आकार की होती है, उनका स्वास्थ्य सामान्य रूप से अच्छा रहता है और शादी के बाद वे सुखमय जीवन व्यतीत करती है। ऐसी स्त्रियां स्वभाव से दयालु होती है और जिस परिवार में जाती है वहां सम्मान पाती है। जी हां ये स्त्रियां शादी के बाद श्रेष्ठ पत्नी बनती है।

3. गौरतलब है कि जिन स्त्रियों की नाभि बायीं तरफ मुड़ी हुई होती है, उनसे जरा सावधान रहना चाहिए, क्यूकि ऐसी स्त्रियां या पुरुष दोनों ही भरोसे के लायक नहीं होते। यहाँ तक कि ये अपने फायदे के लिए दूसरों को नुक्सान भी पहुंचा सकते है।

इस तरह की नाभि वाली स्त्रियां होती है भाग्यशाली :

4. बता दे कि अगर नाभि छोटी और नीची हो तो व्यक्ति को जीवन भर संघर्ष करना पड़ता है और ऐसा इंसान हमेशा दुखी रहता है। हालांकि ऐसे लोगों की पहली संतान काफी भाग्यशाली होती है, लेकिन जिन पुरुषों की नाभि ऐसी होती है, उनके वैवाहिक जीवन में काफी समस्या आती है। यहाँ तक कि इनके दाम्पत्य जीवन में मतभेद बना रहता है और वैवाहिक जीवन टूटने तक की सम्भावना होती है।

ये नाभि वाली स्त्रियां

5. वही जिनकी नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है, वे काफी रोमांटिक और मिलनसार होते है। जहाँ एक तरफ इन्हें सुंदर जीवनसाथी मिलता है, वही दूसरी तरफ इन्हें अचानक धन लाभ भी होता है। जी हां जिस स्त्री की नाभि गहरी होती है, वे सभी सुख सुविधाओं को भोगती है।

6. बता दे कि जिस स्त्री की नाभि केंद्र से हटी हुई होती है, वे काफी उत्साही होती है। ऐसी स्त्रियां अपने कार्यक्षेत्र में कामयाब होती है और अगर ये किसी खेल में अपना करियर बनाएं तो सफल जरूर होती है।

7. जिन स्त्रियों की नाभि का मध्य भाग अंदर की तरफ होता है, उनका वैवाहिक जीवन काफी सुखमय होता है। जी हां ऐसी स्त्रियों को गर्भधारण से संबंधित मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता और इन्हें सामान्य रूप से दो संतानों का सुख मिलता है। तो ये नाभि वाली स्त्रियां स्वभाव से कैसी होती है, ये तो आपको पता चल ही गया होगा। बहरहाल आपको ये जानकारी कैसी लगी, इस बारे में हमें अपनी राय जरूर दीजियेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper