ऐसी नाभि वाली स्त्रियां होती हैं धनवान और बनती हैं श्रेष्ठ पत्नी

नई दिल्ली:  सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगों के रंग, आकार आदि देखकर भविष्य और स्वभाव का अनुमान लगाया जाता है l नाभि स्त्रियों की खूबसूरती का अहम् अंग है l इंसान का जन्म ही माँ की नाभि से जुड़ कर होता है l सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार नाभि व्यक्ति के बहुत सारे राज़ खोलती हैं l ऐसे राज़ जो कोई नहीं जानता , वो नाभि देखकर पता लगाया जा सकता हैल आज हम आपको बताएँगे कि सामुद्रिक शास्त्र महिलाओं की नाभि के विषय में क्या कहता हैl

1. जिन स्त्रियों की नाभि गोल, और चारो तरफ से उठी हुई होती है, वो धन से संपन्न होती है, धन की कमी इन्हे कभी नहीं खलती l
2. स्‍त्री की नाभ‌ि का गोल होना यह बताता है क‌ि इनका स्वास्‍थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा। इनका पार‌िवार‌िक जीवन सुखमय होता है। इनके हृदय में दया की भावना रहती है और दयालु होती है। इसलिए यह जहां भी और जिस परिवार में होती है सम्मान पाती है। जिनकी पत्नी ऐसी होती है उनका वैवाहिक जीवन आमतौर पर सुखमय रहता है। ऐसी स्त्रियां श्रेष्ठ पत्नी होती हैं।
3. ज‌िनकी नाभ‌ि बायीं ओर मुड़ी होती है उनसे सावधान रहना चाह‌िए, पुरुष हों या स्त्री ऐसे लोग भरोसे के लायक नहीं होते हैं। यह अपने लाभ के ल‌िए दूसरों को नुकसान पहुचा सकते हैं।
4. नाभ‌ि छोटी और नीची होने पर व्यक्त‌ि जीवन भर संघर्ष करता है और दुखी रहता है। जिनकी नाभि नीचे की ओर झुकी होती है उनकी पहली संतान अधिक भाग्यशाली होती है। जिस पुरुष की नाभि ऐसी होती है उनके वैवाहिक जीवन में परेशानी आती है। किसी न किसी मुद्दे को लेकर जीवनसाथी के साथ इनका मतभेद बना रहता है। इनके वैवाहिक जीवन टूटने की भी संभावना रहती है।
5. ज‌िनकी नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है वह काफी रोमांटिक और मिलनसार होते हैं। इन्हे अचानक ही धन लाभ होता है। इन्हें सुंदर जीवनसाथी और धनवान ससुराल मिलता है।
6. ज‌िस स्‍त्री की नाभ‌ि गहरी होती है वह सुख साधनों को भोगने वाली होती है।
7. जिन स्त्रियों की नाभि केन्द्र से हटी हुई होती है वह बहुत ही उत्साही होती है। यह अपने कार्यक्षेत्र में कामयाब होती हैं। क‌िसी खेल में अपना कैर‌ियर बनाए तो सफलता इनके कदम चूमती है।
8. नाभि का मध्य भाग जिन स्त्रियों का अंदर की ओर होता है उनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। ऐसी स्त्रियों को गर्भधारण से संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। आमतौर पर इन्हें दो से अधिक संतानों का सुख मिलता है।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper