ऐसे शुरू हुई थी ऐश्वर्या रॉय और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी, अभिषेक ने ऐसे किया था ऐश को शादी के लिए प्रपोज़!

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने हाल ही में अपना 47वां जन्मदिन मनाया। उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर फैंस और बॉलीवुड सितारों ने भी उन्हें खूब सारी बधाइयां दीं अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक से शादी करने के बाद वह ऐश्वर्या राय बच्चन हो गईं। अभिषेक और ऐश्वर्या रॉय की लव स्टोरी भी बहुत खास है। जानिए ऐश्वर्या राय के 47वें बर्थडे इन दो प्रेमियों की मुलाकात कैसे हुई।

अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी जब वह फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे। इसके बाद दोनों की दोस्ती हुई। इस दौरान ऐश्वर्या और सलमान की लव स्टोरी चर्चा में थी। लेकिन कुछ समय बाद ये रिश्ता टूट गया। सलमान से ब्रेकअप के बाद विवेक ओबरॉय के साथ उनका नाम जुड़ने लगा था। कुछ दिनों बाद ही ऐश्वर्या का विवेक से भी ब्रेकअप हो गया और ऐश्वर्या की जिंदगी में आए अभिषेक बच्चन। हालांकि ऐश्वर्या से पहले अभिषेक की सगाई करिश्मा कपूर से हो गई थी लेकिन बाद में ये रिश्ता टूट गया।

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त दोनों का प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि जब अभिषेक बच्चन ने उन्हें प्रपोज किया था वो बहुत खूबसूरत बात थी लेकिन ये बहुत जल्दबाजी में हुआ। हम उस वक्त टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में गुरू का प्रमोशन कर रहे थे। उसी समय अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली अंगूठी पहनाकर प्रपोज किया था। एक इंटरव्यू में अभिषेक ने खुद इस बात का खुलासा किया था।

ऐसे शुरू हुई थी ऐश्वर्या रॉय और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी, अभिषेक ने ऐसे किया था ऐश को शादी के लिए प्रपोज़! 12उसी साल ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली थी। खबरों की मानें तो अमिताभ ने अपने बेटे की शादी को रॉयल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। शादी में पानी की तरह पैसा बहाया गया था। ऐश और अभिषेक की इस शाही शादी में 6 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। यह शादी अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा में हुई थी। दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में की हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper