ऑक्सीजन के नए प्लांट से हमको मिलेगा 72 घंटे का बैकअप: मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस कालखंड में हमको हर जगह पर ऑक्सीजन की अधिक आवश्यकता है। इसके लिए यह जरूरी है कि हमारे पास अक्सीजन का 72 घंटे का बैकअप हो। मुख्यमंत्री ने गुरूवार को मोदीनगर गाजियाबाद में आईनक्स के नए ऑक्सीजन प्लांट का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। योगी ने कहा कि यह इकाई 140 मीट्रिक टन प्रतिदिन लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आवश्यकता है कि हमारे पास अक्सीजन का 72 घंटे का बैकअप हो। आईनक्स के नए ऑक्सीजन प्लांट के आने से हमारे प्रयासों को पूरा करने में मदद मिलेगी। उत्तर प्रदेश और उत्तर भारत के राज्यों को अब लिक्विड ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास व युवाओं के लिए रोजगार का एक माध्यम तो है ही, साथ ही यह देश और दुनिया के सामने प्रदेश की छवि को बेहतर करने का भी एक माध्यम है। मुख्यमंत्री ने नया प्लांट लगाने के आईनक्स ग्रुप को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आईनक्स ग्रुप ने प्रदेश के मध्यांचल क्षेत्र में नया प्लांट लगाने की इच्छा व्यक्त की है। प्रदेश सरकार इसमें भरपूर सहयोग करेगी।

योगी ने कहा कि उनकी सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक निवेशक यहां आकर संतुष्ट हो। निवेशकों की संतुष्टि ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में पिछले साढ़े तीन वषों के दौरान हमारी टीम ने बेहतरीन प्रयास किए हैं। जिनके कारण उत्तर प्रदेश में निवेश की सम्भावनाएं बनी हैं। निवेश की सम्भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ रैंकिंग में प्रदेश को दूसरे स्थान पर ले आए हैं। यह प्रदेश में निवेश सुविधाओं को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयासों का प्रतिफल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से हम आपदा में भी हर अवसर तलाशने में लगे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात को कह सकता हूं कि निवेशकों की संतुष्टि ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है क्योंकि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में पिछले साढ़े तीन वषों के दौरान हमारी टीम ने बेहतरीन प्रयास किए हैं। जिनके कारण उत्तर प्रदेश में निवेश की सम्भावनाएं बनी हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीड़ित परिवार की याचिका खारिज की

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper