ऑपरेशन गंगा: छह उड़ानों में रवाना हुए 1,377 भारतीय

नई दिल्ली: ऑपरेशन गंगा के तहत पिछले 24 घंटों में यूक्रेन से छह उड़ानों में 1,377 भारतीय स्वदेश के लिए रवाना हो चुके हैं, जिसमें पोलैंड की पहली उड़ान भी शामिल है।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बुधवार को एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन छह उड़ानों में पोलैंड की पहली उड़ानें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, “पिछले 24 घंटों में अब छह उड़ानें भारत के लिए रवाना हुई हैं। इसमें पोलैंड से पहली उड़ान भी शामिल हैं। यूक्रेन से 1377 और भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया।”

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने मंगलवार शाम को कहा था कि अगले तीन दिन में भारतीय नागरिकों को लाने के लिए 26 उड़ानें निर्धारित की गई हैं तथा पोलैंड और स्लोवाक गणराज्य के हवाई अड्डों का भी उपयोग किया जा रहा है। भारतीय वायु सेना का एक सी-17 ग्लोबमास्टर भी भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए रोमानिया के लिए उड़ान भरने वाला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper