ऑरेंज पील पाउडर फेस पैक से पाएं चेहरे पर खास निखार

चेहरे को प्राकृतिक रूप से निखारने और सुंदर बनाएं रखने के लिए महिलाएं कई ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। पर फिर भी वो अनइवन टोन, ऑयली स्किन, कील- मुहांसों आदि समस्या से परेशान रहती है। ऐसे में इन सबसे बचने के लिए आज हम आपको एक ऐसे पैक के बारे में बताएंगे, जिसे आप घर पर ही आसानी से बना सकते हैं। यह पैक आपकी त्वचा को निखारने के साथ हाइड्रेट और माश्चरॉइज करेगा।

पैक बनाने की आवश्यक सामग्री
ऐलोवेरा जेल- 2 टेबलस्पून
ऑरेंज पील पाउडर- 1 टेबलस्पून
शहद- 1 टेबलस्पून
गुलाब जल- कुछ बूंदें

पैक बनाने की विधि
– सबसे पहले एक साफ कटोरी लें।
– उसमें ऐलोवेरा जेल, ऑरेंज पील पाउडर, शहद को डाल कर मिक्स करें।
– अब धीरे-धीरे गुलाब जल डालते हुए स्मूद सा पेस्ट तैयार कर लें।
– आपका पैक बन कर तैयार हैं।

पैक लगाने और उतारने का तरीका
– सबसे पहले अपने फेस को धोकर सारा मेकअप रिमूव कर लें।
– अब आधे पैक को अपने चेहरे पर अप्लाई करें।
– 2-3 मिनट तक हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करते हुए पैक को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं।
– मसाज के बाद बाकी बचे पैक को दोबारा लगाएं।
– 15-20 मिनट या सूखने तक इस पैक को लगा रहने दें।
– सूखने के बाद पैक को ताजे पानी रिमूव करें।

टिप- गुलाबी, क्लीन, ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस पैक को हफ्ते में 2-3 बार लगाएं।

पैक लगाने के फायदे
ऐलोवेरा
औषधिस्वरूप ऐलोवेरा जेल आपकी स्किन को साफ, ग्लोइंग करने, स्ट्रेच माक्स और मुहांसों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। इससे स्किन को सनबर्न से राहत मिलती है। यह टैनिग रिमूव करके स्किन को सूथ करता है।

शहद
इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व, एंटीऑक्सिडेंट होने से यह हमारे शरीर के साथ-साथ चेहरे के लिए भी लाभदायक साबित होता है। यह ड्राई, बेजान पड़ी स्किन को नमी पहुंचाने के साथ नए सेल्स बनाने में मदद करता है।

ऑरेंज पील पाउडर
साइट्रिक एसिड भारी मात्रा में पाएं जाने के यह एक्ने की समस्या से राहत दिलाता है। विटामिन सी से भरपूर यह पाउडर त्वचा को प्रोटेक्ट करके हाइड्रेट करके चेहरे की नमी बनाएं रखने में मदद करता है।

गुलाब जल
गुलाब जल में एंटी-इंफ्लेमेटरी व एंटी-ऑक्सीडेंट जैसे कई गुण पाएं जाते है। जो चेहरे को अच्छे से साफ कर क्लिंजिंग का काम करके माश्चर करता है। ये स्किन को गुलाबी, बेदाग और मुलायम करने में मदद करता है। यह उन बैक्टीरिया को रोकने का काम करता है जो मुहांसों का कारण बनते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper