ऑस्ट्रेलिया में रोजाना के कोविड मामलों में आई गिरावट, 24 घंटों में 935 नए मरीज मिले

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में गिरावट देखने को मिली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्लू ने पिछले 24 घंटों में 935 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामले दर्ज किए। यह पहली बार है कि 27 अगस्त के बाद से नए दैनिक मामले 1,000 से नीचे आ गए हैं।

नए संक्रमणों के कम होने के बावजूद, राज्य की गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में कोविड -19 अस्पताल में भर्ती होने की संख्या लगातार बढ़ रही है, वर्तमान में आईसीयू में 236 मरीज रविवार को 234 से ऊपर हैं। राज्य में चार अतिरिक्त मौतें भी दर्ज हुई, जिससे एनएसडब्ल्यू के मौजूदा प्रकोप से मरने वालों की कुल संख्या 245 हो गई है।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने सोमवार को कहा कि नागरिकों को मामलों में गिरावट को बहुत हल्के में नहीं लेना चाहिए, यह देखते हुए कि अक्टूबर में अभी भी राज्य के अस्पताल प्रणालियों के लिए सबसे खराब महीना होने की भविष्यवाणी की गई है। एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने सोमवार को बताया कि 16 से ऊपर की आबादी में से 82.2 प्रतिशत को अब टीके की पहली खुराक मिल गई है, और 52.7 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

ग्रामीण एनएसडब्ल्यू के कई क्षेत्रों में 11 सितंबर से लॉकडाउन से बाहर होने के बावजूद, एनएसडब्ल्यू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी केरी चैंट ने घोषणा की है कि कौरा शहर में शाम 5 बजे से लॉकडाउन में फिर से करेगा। सोमवार को एक नए स्थानीय प्रकोप के बाद।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper