ओडिशा सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में आईएएस अधिकारी विनोद कुमार को किया बर्खास्त

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और ओडिशा ग्रामीण आवास विकास निगम (ओआरएचडीसी) के पूर्व प्रबंध निदेशक विनोद कुमार को भ्रष्टाचार के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि कुमार के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के सही पाए जाने और केंद्र सरकार द्वारा इस आशय की आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई।

1989 बैच के आईएएस अधिकारी कुमार पर सुपर साइक्लोन के बाद अनुचित तरीकों से 33.34 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत करने का आरोप है। उस समय, वह ओआरएचडीसी के एमडी के रूप में कार्यरत थे। नतीजतन, इससे राज्य सरकार को भारी वित्तीय नुकसान हुआ। इसके बाद, ओडिशा सरकार ने कुमार के खिलाफ 27 मामले दर्ज किए थे, जिनमें से दो मामलों में उन्हें दोषी ठहराया गया है।

राज्य सरकार ने हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अपनी ‘भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस’ नीति के तहत, राज्य ने हाल ही में एक वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी अभय कांता पाठक को भ्रष्टाचार के आरोप में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper